गुजरात में AAP का गृहप्रवेश, कांग्रेस की उम्मीदों पर फेरा पानी

गुजरात में AAP का गृहप्रवेश, कांग्रेस की उम्मीदों पर फेरा पानी


आम आदमी पार्टी 8 सीटें जीतने के साथ ही अभी 18 सीटों पर आगे चल रही है.

आम आदमी पार्टी 8 सीटें जीतने के साथ ही अभी 18 सीटों पर आगे चल रही है.

Gujarat Municipal Election Results 2021: आम आदमी पार्टी 8 सीटें जीतने के साथ ही अभी 18 सीटों पर आगे चल रही है. AAP की सारी बढ़त सूरत नगर‍ निगम में सामने आ रही है. इसके अलावा अहमदाबाद, वडोदरा, जामनगर, भावनगर और राजकोट में पार्टी का कोई उम्‍मीदवार फिलहाल लीड नहीं कर रहा है.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    February 23, 2021, 1:23 PM IST

Gujarat Municipal Election Results 2021: गुजरात स्थानीय निकाय के चुनाव के लिए वोटों की गिनती जारी है. ज्यादातर सीटों के नतीजे साफ हो चुके हैं. निकाय चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) जहां जीत की ओर है. वहीं, आम आदमी पार्टी ने सबको चौंका दिया है. आम आदमी पार्टी (AAP) ने सूरत के जरिए गुजरात में गृहप्रवेश किया है. आप के उम्मीदवारों ने सूरत की 8 सीटों पर जीत हासिल की है. कोरोना महामारी के बीच 24 फरवरी को छह महानगरों- अहमदाबाद, सूरत, वडोदार, जामनगर, भावनगर और राजकोट में वोटिंग हुई थी. इन छह नगर निगमों में 42.21 फीसदी लोगों ने वोटिंग की थी.

निकाय चुनाव में मुख्‍य मुकाबला सत्‍ताधारी बीजेपी और कांग्रेस के बीच है. ताजा रुझानों के अनुसार, आम आदमी पार्टी 8 सीटें जीतने के साथ ही अभी 18 सीटों पर आगे चल रही है. AAP की सारी बढ़त सूरत नगर‍ निगम में सामने आ रही है. इसके अलावा अहमदाबाद, वडोदरा, जामनगर, भावनगर और राजकोट में पार्टी का कोई उम्‍मीदवार फिलहाल लीड नहीं कर रहा है.

अहमदाबाद की 4 सीटों पर AIMIM को लीड
इसके साथ ही असदुद्दीन ओवैसी की ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) के प्रदर्शन पर भी सबकी नजरें हैं. AIMIM अहमदाबाद की 4 सीटों पर आगे चल रही है. ये चारों सीटों अहमदाबाद नगर निगम की हैं. AIMIM के उम्‍मीदवार बाकी नगर निगमों- सूरत, वडोदरा, जामनगर, भावनगर और राजकोट में बढ़त बनाने में अबतक नाकाम रहे हैं.2276 प्रत्याशी आजमा रहे हैं किस्मत

गुजरात स्थानीय निकाय चुनाव के छह नगर निगमों में कुल 2276 प्रत्याशी किस्मत आजमा रहे हैं. इसके साथ ही, जूनागढ़ नगर, निगम में 2 सीटों पर उप-चुनाव के लिए भी 9 प्रत्याशी चुनावी मैदान में हैं. गुजरात निर्वाचन आयोग के मुताबिक 1.14 करोड़ वोटर हैं, इनमें से 60.60 लाख पुरुष और 54.06 लाख महिला वोटर हैं.






Source link

%d bloggers like this: