पटना का ‘गुलशन’ बना बॉलीवुड हीरो, मां की मौत ने तोड़ दिया था सुशांत सिंह राजपूत का दिल

पटना का ‘गुलशन’ बना बॉलीवुड हीरो, मां की मौत ने तोड़ दिया था सुशांत सिंह राजपूत का दिल


सुशांत स‍िंंह राजपूत.

सुशांत स‍िंंह राजपूत.

SSR Birthday: फीजिक्स ओलंपियाड जीतने वाले सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) ने शुरुआती पढ़ाई के बाद इंजीनियरिंग कॉलेज का रूख किया. लेकिन बाद में सुशांत ने इंजीनियरिंग छोड़कर थियेटर का रूख कर किया, पहले टीवी और फिर बॉलीवुड में ग्रैंड एंट्री की.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 21, 2021, 9:23 AM IST

मुंबई. 14 जून 2020 में इस दुनिया से हमेशा के लिए अलविदा कहने वाले एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) अपने पीछे के मिस्ट्री छोड़ गए. बड़े पर्दे के इस हंसमुख हीरो का इस तरह दुनिया से चले जाना सबकी आंखों में आंसू दे गया. आज एक्टर सुशांत सिंह राजपूत का जन्मदिन (Happy Birthday SSR) है और इस मौके पर न सिर्फ उनका परिवार बल्कि उनके फैंस भी इस दिन को सेलिब्रेट करने की तैयारी कर चुके हैं. सुशांत के बर्थडे पर हम आपको बताते हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ अनकही बातें.

बिहार (Bihar) के पटना (Patna) में 21 जनवरी 1986 में सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) का जन्म हुआ था. सुशांत सिंह राजपूत के पिता का नाम कृष्ण कुमार सिंह है और मां का नाम ऊषा सिंह था. सुशांत के पिता पटना में बिहार स्टेट हैंडलूम कॉरपोरेशन में काम करते थे. पांच भाई-बहनों में सुशांत सबसे छोटे थे. सुशांत को घर-परिवार और आस-पड़ोस के लोग प्यार से ‘गुलशन’ के नाम से बुलाते थे. साल 2002 में सुशांत की मां का निधन हो गया था और आगे की पढ़ाई के लिए सुशांत दिल्ली आ गए.

फीजिक्स ओलंपियाड जीतने वाले सुशांत सिंह राजपूत ने शुरुआती पढ़ाई के बाद इंजीनियरिंग कॉलेज का रूख किया. इतना ही नहीं सुशांत ने 11 इंजीनियरिंग कॉलेज की एंट्रेंस एग्जाम पास की. बाद में सुशांत ने इंजीनियरिंग छोड़कर थियेटर का रूख कर किया, पहले टीवी और फिर बॉलीवुड में ग्रैंड एंट्री की.

सुशांत सिंह राजपूत की करियर की माइलस्टोन मूवी एमएस धोनी: द अनटोल्ड स्टोरी, राब्ता, केदारनाथ, छिछोरे, डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी रही. सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म छिछोरे को दर्शकों का खूब प्यार मिला. फिल्म की कहानी सुसाइड पर आधारित थी और सुशांत ने इसमें सुसाइड करने वाले बच्चे के पिता का किरदार निभाया था. सुशांत की मौत के बाद फैंस इस फिल्म के डायलॉग शेयर करके उन्हें याद कर रहे थे.






Source link

%d bloggers like this: