बर्फीले तालाब में डूब रही थीं दो लड़कियां, सिखों ने देखा तो तुरंत पगड़ी उतार बना दी रस्सी, बचाई जान

बर्फीले तालाब में डूब रही थीं दो लड़कियां, सिखों ने देखा तो तुरंत पगड़ी उतार बना दी रस्सी, बचाई जान


सिख समुदाय के लोगों की इस कारनामे के लिए काफी तारीफ हो रही है (सांकेतिक फोटो)

सिख समुदाय के लोगों की इस कारनामे के लिए काफी तारीफ हो रही है (सांकेतिक फोटो)

कनाडा (Canada) के कैलगरी शहर के बुजुर्ग सिख पुरुषों (old sikh men) के इस ग्रुप की दो लड़कियों को बचाने के कारनामे के बाद बहुत तारीफ (praise) हुई है. लेकिन यह शायद लड़कियों (girls) को बचाने में उनका वह तरीका था जिसने सभी का ध्यान खींचा है.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    November 17, 2020, 9:46 PM IST

कैलगरी, कनाडा. सिख समुदाय (Sikh Community) के कुछ बुजुर्गों ने तब एक दिल जीतने वाला कारनामा किया जब कनाडा (Canada) के एक बर्फीले तलाब (Icy pond) के पास टहल रही लड़कियां अचानक उसमें गिरकर डूबने लगीं. वहां टहल रहे सिख समुदाय के लोगों ने जैसे ही लड़कियों (girls) को डूबते देखा तो धार्मिक चिन्ह के सम्मान की परवाह छोड़ तुरंत अपनी पगड़ी (turban) उतारकर उनके पास फेंक दी. इस कारनामे (act) की बहुत तारीफ की जा रही है. कैलगरी के सैडलक्रेस्ट के पास एक बर्फीले तालाब में फंसी लड़कियों को बचाने के लिए बुजुर्ग सिख पुरुषों ने अपनी पगड़ी का उपयोग किया.

कनाडा मीडिया के ग्लोबल नेशनल ने इस घटना का एक वीडियो भी ट्वीट किया है. कनाडा (Canada) के कैलगरी शहर के बुजुर्ग सिख पुरुषों (old sikh men) के इस ग्रुप की दो लड़कियों को बचाने के कारनामे के बाद बहुत तारीफ (praise) हुई है. लेकिन यह शायद लड़कियों (girls) को बचाने में उनका वह तरीका था जिसने सभी का ध्यान खींचा है.

लड़कियों को डूबता देख तुरंत उतारीं पगड़ियां
जब तालाब में डूब रही किशोर लड़कियां मदद के लिए चिल्ला रही थीं, तो बुजुर्ग लोग अपनी नियमित वॉक कर रहे थे. लड़कियों की चीख सुनते ही ये बुजुर्ग उन्हें बचाने की कोशिश में जुट गए. लेकिन उन्हें यह भी पक्का करना था कि वे खुद झील में न गिरें. इसलिए उन्होंने एक प्लान का सहारा लिया.उन सभी ने अपनी पगड़ी उतारी और इससे एक लंबी रस्सी बनाने के लिए एक साथ बांध दिया. इस घटना के गवाह रहे कुलबिंदर बंगा ने बताया, “उन्हें एक आइडिया आया, जैसे ही उन्होंने लड़कियों को डूबते देखा, उन्होंने अपनी पगड़ी उतार दी.”

लेकिन बचाने में पगड़ी नहीं आ सकी काम
यह पुरुषों का समूह, जिनमें 10 बुजुर्ग सिख शामिल हैं, दुर्भाग्यवश वे इस तरह से भी लड़कियों को बचाने में सफल नहीं हो सके. उनकी पगड़ी की रस्सी दूर तक नहीं पहुंची. तब उन्होंने एक पड़ोसी के बगीचे से पानी का पाइप लाकर उससे लड़कियों को बचाया.

यह भी पढ़ें: क्या आप खरीदना चाहेंगे आयरलैंड के इस भूतहे घर को, जहां रहता है ‘शैतान’? जानिए क्या है दाम

एक और राहगीर दूसरी लड़की को बचाने में कामयाब रहा. सौभाग्य से सभी सुरक्षित बचा ली गईं और लड़कियों को कोई गंभीर चोट नहीं आई. इस बचाव अभियान ने कनाडा के न्यू डेमोक्रेटिक पार्टी (एनडीपी) के नेता जगमीत सिंह का ध्यान भी आकर्षित किया. इस सिख, राजनेता ने सरदारों की त्वरित सोच के लिए उनकी प्रशंसा की.





Source link

%d bloggers like this: