बीजेपी नेता राकेश सिंह अरेस्ट, बर्दवान के गलसी से पुलिस ने पकड़ा

बीजेपी नेता राकेश सिंह अरेस्ट, बर्दवान के गलसी से पुलिस ने पकड़ा


जिस समय पामेला को गिरफ्तार किया गया उनकी कार में एक सुरक्षाकर्मी भी मौजूद था. (फोटो साभारः फेसबुक/Pamelakolkata)

जिस समय पामेला को गिरफ्तार किया गया उनकी कार में एक सुरक्षाकर्मी भी मौजूद था. (फोटो साभारः फेसबुक/Pamelakolkata)

Kolkata Police on Rakesh Singh: पुलिस अधिकारियों ने कहा कि राकेश सिंह के बेटे साहेब ने दक्षिण-पश्चिम कोलकाता के वाटगुंगे पुलिस थाना क्षेत्र स्थित अपने घर में घुसने के लिए पुलिसकर्मियों से कानूनी दस्तावेज की मांग की.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    February 23, 2021, 9:40 PM IST

नई दिल्ली. पामेला गोस्वामी ड्रग्स मामले में बीजेपी नेता राकेश सिंह (Rakesh Singh) को बंगाल पुलिस ने बर्दवान के गलसी से गिरफ्तार कर लिया है. राकेश सिंह के साथ पुलिस ने उसके दो बेटों को भी हिरासत में लिया है. मंगलवार को पुलिस दिन भर राकेश सिंह के पीछे लगी रही. पहले उनके आवास पर गई, लेकिन राकेश सिंह के बेटे ने पुलिस को घर में घुसने से रोका, जिसे लेकर पुलिस अधिकारियों और राकेश सिंह के परिजनों के बीच जमकर बहस हुई. मालूम हो कि पश्चिम बंगाल बीजेपी की युवा इकाई की कार्यकर्ता पामेला गोस्वामी (Pamela Goswami) ने मादक द्रव्य मामले में जिस पार्टी नेता राकेश सिंह का नाम लिया था. पुलिस अधिकारियों ने कहा कि पुलिस कर्मियों का एक दल न्यू अलीपुर पुलिस थाने में दर्ज शिकायत के सिलसिले में बीजेपी राज्य समिति के सदस्य राकेश सिंह के आवास पर पहुंचा था. राकेश सिंह को बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय (Kailash Vijayvargiya) का करीबी सहयोगी माना जाता है.

‘लालबाजार में राकेश सिंह को बुलाया’
इससे पहले अधिकारियों ने कहा कि राकेश सिंह के बेटे साहेब ने दक्षिण-पश्चिम कोलकाता के वाटगुंगे पुलिस थाना क्षेत्र स्थित अपने घर में घुसने के लिए पुलिसकर्मियों से कानूनी दस्तावेज की मांग की, जिस पर दोनों तरफ से बहस हुई. पुलिस का कहना है कि उन्होंने परिवार को सभी दस्तावेज दिखाए और वे कानून के मुताबिक काम कर रहे थे. राकेश सिंह से मामले के संबंध में कोलकाता पुलिस के मुख्यालय लालबाजार में मंगलवार को पेश होने को कहा गया था, लेकिन उन्होंने कहा कि वह किसी काम से दिल्ली जा रहे हैं और 26 फरवरी को शहर में लौटने के बाद पुलिस के समक्ष पेश होंगे.

90 ग्राम कोकीन की बरामदगी, पामेला गिरफ्तारभारतीय जनता युवा मोर्चा (BJYM) की प्रदेश सचिव पामेला गोस्वामी और उनके दोस्त प्रबीर कुमार डे को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार किया था. गोस्वामी के बैग और कार में कथित तौर पर छिपाकर रखी गई 90 ग्राम कोकीन की बरामदगी के बाद यह कार्रवाई की गई थी. इस सिलसिले में गोस्वामी के सुरक्षाकर्मी को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया था.

पामेला ने राकेश सिंह का लिया नाम
गोस्वामी ने मादक द्रव्य मामले में राकेश सिंह का नाम लेते हुए उन पर साजिश रचने का आरोप लगाया था. सिंह ने आरोपों से इनकार किया है. पामेला ने शहर की अदालत से लॉक-अप में ले जाए जाने के दौरान कहा, ‘‘मैं सीआईडी जांच चाहती हूं. यह (मेरे खिलाफ) एक साजिश है.’’






Source link

%d bloggers like this: