रूसी विदेश मंत्री बोले- भारत और चीन की दोस्ती के लिए हम कर रहे भरसक प्रयास

रूसी विदेश मंत्री बोले- भारत और चीन की दोस्ती के लिए हम कर रहे भरसक प्रयास


कॉन्सेप्ट इमेज.

कॉन्सेप्ट इमेज.

रूसी (Russia) विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा कि हम भारत के दोस्त हैं. हम भरसक प्रयास कर रहे हैं कि हमारे दो महान दोस्त और भाई, भारत तथा चीन (India And Russia) आपसे में शांति से रहें.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 21, 2021, 6:37 PM IST

मॉस्को. रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा है कि रूस के दो महान दोस्त और भाई- भारत और चीन (India And China) आपस में शांति से रहें यह सुनिश्चित करने के लिए रूस भरसक प्रयास कर रहा है. एक संवाददाता सम्मेलन में सोमवार को लावरोव ने यह भी कहा कि अमेरिका (America) की हिंद-प्रशांत रणनीति से भारत और रूस की नजदीकी साझेदारी पर असर नहीं पड़ेगा.

एक प्रश्न के जवाब में लावरोव ने कहा, “हम भारत के दोस्त हैं. हम भरसक प्रयास कर रहे हैं कि हमारे दो महान दोस्त और भाई, भारत तथा चीन आपसे में शांति से रहें.” उन्होंने कहा, “यह हमारी नीति है जिसे हम न केवल शंघाई सहयोग संगठन या ब्रिक्स के परिप्रेक्ष्य में प्रोत्साहित करते हैं, बल्कि हमारा एक त्रिपक्षीय ढांचा है- आर आई सी- रूस भारत और चीन.”

ये भी पढ़ें: नेपाल पहुंचा भारत का ‘वैक्सीन तोहफा’, कोविशील्ड के 10 लाख टीके दिए

लावरोव ने कहा कि सितंबर 2020 में मॉस्को में मंत्री स्तर की बैठक में तीनों देशों ने संयुक्त रूप से एशिया में शांति, स्थायित्व और सुरक्षा में अपनी भूमिका निभाने का संदेश दिया था.






Source link

%d bloggers like this: