Akshay Kumar के बॉलीवुड में 30 साल, इन फिल्मों से बने बॉक्स ऑफिस के सुपरहिट खिलाड़ी

Akshay Kumar के बॉलीवुड में 30 साल, इन फिल्मों से बने बॉक्स ऑफिस के सुपरहिट खिलाड़ी


बॉलीवुड के ‘खिलाड़ी’ अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने फिल्म इंडस्ट्री में 30 साल पूरे कर लिए.

बॉलीवुड के ‘खिलाड़ी’ अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने फिल्म इंडस्ट्री में 30 साल पूरे कर लिए.

अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने शुरू में एक्शन और रोमांटिक फिल्में कीं, लेकिन धीरे-धीरे उन्होंने हर जॉनर में हिट फिल्में कीं. सौगंध में अक्षय ने खतरनाक स्टंट और एक्शन करके दर्शकों को दांतों तले अंगुली दबाने पर मजबूर कर दिया था. इसका डायरेक्शन राज सिप्पी ने किया था.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    January 25, 2021, 11:38 PM IST

मुंबई. बॉलीवुड के ‘खिलाड़ी’ अक्षय कुमार (Akshay Kumar) ने फिल्म इंडस्ट्री में 30 साल पूरे कर लिए. अक्षय कुमार की पहली हिंदी फिल्म ‘सौगंध (Saugandh)’ रिलीज़ हुई थी. इस समय बॉलीवुड में एक साथ कई कलाकार धीरे-धीरे अपने पैर जमा रहे थे. इनमें शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान और अजय देवगन प्रमुख थे. ऐसे में हैंडसम अक्षय कुमार ने एक्शन हीरो के रूप में बॉलीवुड में एंट्री मारी.

शुरू में उन्होंने एक्शन और रोमांटिक फिल्मों में लीड कैरेक्टर का रोल प्ले किया, लेकिन धीरे-धीरे उन्होंने हर जॉनर में हिट फिल्में कीं. सौगंध रोमांटिक ड्रामा थी, जिसमें अक्षय ने अपने खतरनाक स्टंट और एक्शन करके दर्शकों को दांतों तले अंगुली दबाने पर मजबूर कर दिया था. इस फिल्म का डायरेक्शन राज सिप्पी ने किया था. फिल्म में अक्षय कुमार के अपोजिट शांतिप्रिया थीं.

ऐसे मिला ‘खिलाड़ी’ टाइटल
1992 में आई अब्बास-मस्तान की सस्पेंस-थ्रिलर फिल्म ‘खिलाड़ी’ सीरीज की अक्षय की पहली हिट फिल्म थी. इस फिल्म ने उन्हें बॉलीवुड में ‘खिलाड़ी’ का ‘टाइटल’ दे दिया. इस सीरीज की आखिरी फिल्म ‘खिलाड़ी 786’ है.हेराफेरी में रोल कर कॉमेडी जेनर में दिखाया अपना टैलेंट
कॉमेडी जेनर की अक्षय की पहली दमदार फिल्म ‘हेराफेरी’ थी. इसका डायरेक्शन प्रियदर्शन ने किया था. ‘हेराफेरी’ हिंदी सिनेमा में कॉमेडी जेनर की एक कालजयी फिल्म है. इसमें परेश रावल और सुनील शेट्टी ने भी लीड रोल किया था. इसके बाद अक्षय कुमार कॉमेडी जेनर के कामयाब हीरो माने जाने लगे.

हिट हुईं सोशल मैसेज देने वाली फिल्में
अक्षय कुमार एक साल में 3 से 4 फिल्में बनाते हैं. अक्षय सोशल मैसेज और देशभक्ति का संदेश देने वाली फिल्में भी करते हैं. इनमें टॉयलेट एक प्रेम कथा, केसरी, पैडमैन,  लक्ष्मी, मिशन मंगल, एयरलिफ़्ट और गोल्ड जैसी फिल्में शामिल हैं.

अक्षय की 11 फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर 100 करोड़ का नेट कलेक्शन किया है. 100 करोड़ वाली उनकी पहली फिल्म ‘हाउसफुल 2’ है. अक्षय बॉलीवुड के एकमात्र ऐसे सुपरस्टार हैं, जिनकी एक ही साल में 3 फिल्मों ने 200 करोड़ का कलेक्शन किया है, जब उनकी फिल्मों- मिशन मंगल, हाउसफुल 4 और गुड न्यूज़ ने 200 करोड़ से अधिक का कलेक्शन किया था. अक्षय ने यह उपलब्धि 2019 में हासिल की थी.






Source link

%d bloggers like this: