CRPF चीफ का ऐलान-माड़वी हिड़मा जैसे नक्सलियों को इतिहास बना देंगे

CRPF चीफ का ऐलान-माड़वी हिड़मा जैसे नक्सलियों को इतिहास बना देंगे


कुख्यात नक्सली कमांडर माड़वी हिडमा.

कुख्यात नक्सली कमांडर माड़वी हिडमा.

सीआरपीएफ चीफ ने कहा, करीब एक साल में इस इलाके से माओवादियों को हम खदेड़ देंगे. हिड़मा के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, मैं उसके बार में अभी कुछ पक्का नहीं कह सकता, लेकिन जल्दी ही ऐसे लोग इतिहास में दर्ज होंगे.

अरुणिमा
नई दिल्ली.
पिछले हफ्ते छ्त्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले को लेकर सीआरपीएफ प्रमुख कुलदीप सिंह ने महत्वपूर्ण बयान दिया है. उन्होंने न्यूज 18 को दिए एक इंटरव्यू में कहा,’ कुख्यात माओवादी कमांडर माड़वी हिड़मा जैसे लोग जल्दी ही इतिहास बन जाएंगे.’ उन्होंने बीजापुर में हुए ताजा हमले में शामिल नक्सलियों के खिलाफ किसी बड़े ऑपरेशन का इशारा करते हुए यह बात कही.

सिंह ने कहा, ‘आलरेडी प्लान बन चुका है.’ उन्होंने कहा सिक्योरिटी फोर्स के पास माओवादियों के खिलाफ पर्याप्त ग्राउंड तैयार किया जा चुका है. दरअसल, उनका दायरा लगातार सीमित किया जा रहा है. वे इस सीमित होते दायरे के खिलाफ ही हमले कर रहे हैं. पहले इस जगह पर माओवादियों के कब्जे में 100 वर्ग किलोमीटर इलाका हुआ करता था, लेकिन अब यह इलाका घटकर 20 वर्ग किलोमीटर ही बचा है.

एक साल में इस इलाके से माओवादियों को हम खदेड़ देंगेसीआरपीएफ अधिकारी ने कहा, करीब एक साल में इस इलाके से माओवादियों को हम खदेड़ देंगे. हिड़मा के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, मैं उसके बार में अभी कुछ पक्का नहीं कह सकता, लेकिन जल्दी ही ऐसे लोग इतिहास में दर्ज होंगे.

2013 में हुए झीरम घाटी के हमले का मास्टरमाइंड भी हिड़मा को ही बताया जाता है
करीब 40 वर्षीय हिड़मा पिछले हफ्ते शनिवार को हुए नक्सली हमले का आरोपी बताया जा रहा है. इस हमले में 22 जवानों की मौत हो गई थी. हिड़मा सुकमा का निवासी है. हिड़मा का नाम अतीत में हुए कई बड़े नक्सली हमलों से जोड़कर देखा जाता है. 2013 में हुए झीरम घाटी के हमले का मास्टरमाइंड भी इसे ही बताया जाता है.







Source link

%d bloggers like this: