Mi 11 Lite स्मार्टफोन FCC पर हुआ लिस्ट, कई स्पेसिफिकेशन आए सामने

Mi 11 Lite स्मार्टफोन FCC पर हुआ लिस्ट, कई स्पेसिफिकेशन आए सामने


Mi 11 Lite शाओमी कंपनी की Mi 11 फ्लैगशिप सीरीज़ का अगला स्मार्टफोन हो सकता है, जिस पर इन दिनों कंपनी कथित रूप से काम कर रही है। लेटेस्ट रिपोर्ट में सामने आया है कि यह आगामी फोन अब Federal Communications Commission (FCC) वेबसाइट पर लिस्ट हुआ है, जिसके जरिए इसके कुछ प्रमुख स्पेसिफिकेशन का खुलासा हुआ है। बता दें, हाल ही में एक वियतनामी यूट्यूबर ने मी 11 लाइट की जानकारी सार्वजनिक की थी, जिसमें उन्होंने स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन व कीमत के साथ-साथ फोन लॉन्च तक की जानकारी दी थी। यूट्यूबर ने बताया था कि यह स्मार्टफोन मार्च महीने में लॉन्च किया जाएगा।

Gizmochina की रिपोर्ट के अनुसार, मॉडल नंबर M2101K9AG के साथ Xiaomi फोन को FCC अथॉरिटी द्वारा सर्टिफाइड किया गया है। लिस्टिंग में यह भी पुष्टि की गई है कि यह डिवाइस मार्केट में Xiaomi Mi 11 Lite के नाम से दस्तक देगा। इसके अलावा इसमें मी 11 लाइट के कुछ स्पेसिफिकेशन की भी जानकारी सामने आई है। जैसे यह फोन दो कॉन्फिग्रेशन के साथ आएगा, एक 6 जीबी रैम + 64 जीबी स्टोरेज और दूसरा 6 जीबी रैम + 128 जीबी स्टोरेज। वहीं, फोन में 4,150 एमएएच रेटेड बैटरी दी जाएगी, जिसका मतलब है कि इसका साइज़ 4,250 एमएएच होगा। इसके अलावा फोन में 33 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी मौजूद होगा। लिस्टिंग से यह भी खुलासा हुआ है कि फोन में MIUI 12 प्रीलोडेड आएगा और यह एलईटी डिवाइस होगा। लिस्टिंग से यह भी पुष्टि होती है कि फोन में डुअल-बैंड वाई-फाई और ब्लूटूथ 5.1 मिलेगा।

जैसे कि हमने बताया हाल ही में वियतनामी यूट्यूबर Pixel ने वीडियो पब्लिश करते हुए Mi 11 Lite के बारे में काफी जानकारी दी थी। टिप्सटर का कहना है कि इस फोन की कीमत VND 7,50,000 (लगभग 23,600 रुपये) या VND 8,00,000 (लगभग 25,200 रुपये) होगी। यूट्यूबर के अनुसार, मी 11 लाइट स्मार्टफोन को वियतनाम में मार्च के अंत तक लॉन्च किया जा सकता है। यह फोन दो कलर ऑप्शन में आ सकता है एक ब्लू और दूसरा ब्लैक।
 

Mi 11 Lite design, specifications (expected)

यूट्यूबर द्वारा मी 11 लाइट के प्रमुख स्पेसिफिकेशन और रेंडर्स को लीक किया गया था। रेंडर्स में फ्लैट होल-पंच डिस्प्ले डिज़ाइन के साथ सेल्फी कैमरा कटआउट देखा जा सकता है जो कि स्क्रीन के टॉप-लेफ्ट कॉर्नर में स्थित है। इसके अलावा फोन का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप वर्गाकार मॉड्यूल में स्थित है। तीन कैमरा सेंसर में से दो सेंसर काफी बड़े हैं, जबकि तीसरा सेंसर थोड़ा छोटा है।

स्पेसिफिकेशन की बात करें, तो यूट्यूबर का कहना है कि मी 11 लाइट में फुल-एचडी+ आईपीएस एलसीडी डिस्प्ले के साथ 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट मौजूद है। इसके अलावा फोन में स्नैपड्रैगन 732जी प्रोसेसर, 6 जीबी रैम और 128 जीबी स्टोरेज दी जा सकती है।

फोटोग्राफी के लिए मी 11 लाइट में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जा सकता है, जिसका प्राइमरी कैमरा 64 मेगापिक्सल का, 8 मेगापिक्सल का सेकेंडरी कैमरा और तीसरा कैमरा 5 मेगापिक्सल का होगा। यूट्यूबर ने यह भी उल्लेख किया है कि मी 11 लाइट में रियर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया जा सकता है, लेकिन  रेंडर में यह कटआउट देखने को नहीं मिला है। फिलहाल, Xiaomi ने इस फोन के संबंध में किसी प्रकार की आधिकारिक जानकारी नहीं दी है, तो ऐसे में यह खबर अफवाह मात्र भी साबित हो सकती है।

टिप्सटर अभिषेक यादव ने संकेत दिए हैं कि मी 11 लाइट मॉडल भारत में Poco F2 के रूप में लॉन्च हो सकता है। कंपनी ने भारत में इस फोन को टीज़ करना शुरू कर दिया है। पोको एफ2 फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 732जी प्रोसेसर और 4,250एमएएच बैटरी से लैस होगा। पोको एफ2 फोन एमोलेड डिस्प्ले और 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट  के साथ भी दस्तक दे सकता है।



Source link

%d bloggers like this: