PNB ग्राहकों को बड़ी राहत! बैंक ने पुराने चेकबुक की बढ़ाई वैलिडिटी, जानिए कब तक कर सकते हैं यूज

PNB ग्राहकों को बड़ी राहत! बैंक ने पुराने चेकबुक की बढ़ाई वैलिडिटी, जानिए कब तक कर सकते हैं यूज


PNB ग्राहकों के लिए राहत की खबर

PNB ग्राहकों के लिए राहत की खबर

ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (Oriental Bank of Commerce) और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (UBI) का विलय पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में विलय हुआ है. इन बैंकों के खाताधारकों को PNB ने बड़ी राहत दी है.

नई दिल्ली. केंद्र सरकार ने कई बैंकों के विलय की घोषणा की है, जिसके बाद इन बैंकों के चेकबुक, पासबुक, आईएफएससी कोड आदि बदल जाएंगे. ऐसे में खाताधारकों के सामने बड़ी समस्या खड़ी हो गई है. इस समस्या को देखते हुए देश के दूसरे सबसे बड़े सरकारी बैंक पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) ने करोड़ों ग्राहकों को बड़ी राहत दी है. पीएनबी ने ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स (OBC) और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया (UNI) के खाताधारकों के चेकबुक की वैलिडिटी 30 जून, 2021 तक बढ़ा दी है. अब इन दो बैंकों के ग्राहक अपना पुराना चेकबुक 30 जून तक इस्तेमाल कर सकते हैं. बता दें कि ओरिएंटल बैंक ऑफ कॉमर्स और यूनाइटेड बैंक ऑफ इंडिया का विलय पंजाब नेशनल बैंक (PNB) में हुआ है.

PNB ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट कर कहा, e-OBC/e-UNI ग्राहक कृपया ब्रांच, इंटरनेट बैंकिंग सर्विस, मोबाइल बैंकिंग सर्विस और एटीएम के माध्यम से नया पीएनबी चेक बुक (PNB Cheque Book) प्राप्त करें.

30 जून 2021 तक वैलिड रहेंगे पहले जारी चेक
ओबीसी और यूएनआई का चेक बुक अभी भी 30 जून 2021 तक वैलिड है. इसके साथ ही बैंक ने कहा, ओबीसी, यूएनआई के पहले से जारी चेक केवल 30 जून 2021 तक मान्य रहेगा.नया IFSC और MICR जारी

पीएनबी ने इन दोनों बैंक ग्राहकों को नया IFSC और MICR जारी कर दिया गया है. ऐसे में किसी ग्राहक को अभी तक ये जानकारियां नहीं मिली है तो उन्हें बैंक को SMS कर इसकी जानकारी देनी होगी.

ये भी पढ़ें: केंद्र ने वापस लिया छोटी बचत योजनाओं पर ब्याज दर घटाने का फैसला, PPF पर पहले की तरह मिलेगा रिटर्न

इस नंबर पर करें SMS
ग्राहक अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से UPGR <Space> <अकाउंट नंबर के अंतिम 4 डिजिट> लिखकर 9264092640 पर SMS भेज सकते हैं.

टोल फ्री नंबर पर कर सकते हैं शिकायत
इसके अलावा पीएनबी के टोल फ्री नंबर 1800-180-2222 और 1800-103-2222 पर भी संपर्क किया जा सकता है. ईमेल के जरिए भी पीएनबी से संपर्क किया जा सकता है. इसके लिए खाताधारक को [email protected] पर मेल करना होगा.







Source link

%d bloggers like this: