Sushant case: आज फिर जेल में गुजरेगी रिया की रात, जमानत पर फैसला कल | mumbai – News in Hindi

Sushant case: आज फिर जेल में गुजरेगी रिया की रात, जमानत पर फैसला कल | mumbai – News in Hindi


Sushant case: आज फिर जेल में गुजरेगी रिया की रात, जमानत पर फैसला कल

रिया चक्रवर्ती की जमानत पर कल होगा फैसला.

Sushant Singh rajput case: मंगलवार को रिया चक्रवर्ती को ड्रग्‍स मामले में गिरफ्तार किया गया था. आज उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई हुई. याचिका पर फैसला शुक्रवार को आएगा.


  • News18Hindi

  • Last Updated:
    September 10, 2020, 6:22 PM IST

मुंबई. मुंबई की एक विशेष अदालत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत (Sushant Singh Rajput Drug Case) से संबंधित मादक पदार्थों के एक मामले में गिरफ्तार रिया चक्रवर्ती (Rhea Chakraborty) और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती (Showik Chakraborty) की जमानत याचिकाओं पर शुक्रवार को आदेश पारित कर सकती है. विशेष न्यायाधीश जीबी गुराव ने गुरुवार को चक्रवर्ती भाई-बहन के वकील और मामले में विशेष सरकारी अभियोजक की दलीलों को सुना.

मामले में चार अन्य आरोपियों की जमानत याचिकाओं की भी न्यायाधीश ने सुनवाई की. इसके बाद अदालत ने मामले की सुनवाई को शुक्रवार तक के लिए स्थगित कर दिया. सभी जमानत याचिकाओं पर शुक्रवार को आदेश पारित किये जाने की उम्मीद है. मादक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो (Narcotics Control Bureau) ने तीन दिन की पूछताछ के बाद मंगलवार को रिया को गिरफ्तार कर लिया था जो अभी न्यायिक हिरासत में है.

ये भी पढ़ें- वाराणसी : एक्टर श्रेयस तलपड़े की फ़िल्म ‘लव यू शंकर’ का विरोध, रुकी शूटिंग

रिया ने अपनी याचिका में कही ये बातरिया चक्रवर्ती ने मुंबई की अदालत में दायर अपनी जमानत याचिका में आरोप लगाया है कि स्वापक नियंत्रण ब्यूरो (एनसीबी) द्वारा पूछताछ के दौरान उन्हें ‘‘दोष स्वीकारोक्ति वाले बयान’’ देने को मजबूर किया गया. बुधवार को सत्र अदालत में दायर याचिका में रिया ने यह दावा भी किया कि उन्होंने कोई अपराध नहीं किया है और उन्हें इस मामले में फंसाया जा रहा है.

रिया की जमानत याचिका पर गुरुवार को सुनवाई होगी. एनसीबी ने तीन दिन तक पूछताछ करने के बाद रिया को मंगलवार को गिरफ्तार किया था. मजिस्ट्रेट अदालत उनकी जमानत याचिका पहले ही खारिज कर चुकी है. रिया की ओर से वकील सतीश मानशिंदे ने जो जमानत याचिका दी है, उसमें कहा गया है, ‘‘हिरासत (एनसीबी की) के दौरान याचिकाकर्ता (रिया) को दोष स्वीकारोक्ति वाले बयान देने पर मजबूर किया गया. अभिनेत्री ऐसे सभी कबूलनामे औपचारिक तौर पर वापस लेती हैं.’’

ये भी पढ़ें- घर की सफाई करते वक्त शख्स की लगी लॉटरी, मिली सदियों पुरानी ‘चायदानी’

याचिका में रिया ने कहा, मेरी गिरफ्तारी गैर जरूरी
याचिका में रिया ने यह भी कहा कि उनकी गिरफ्तारी ‘‘गैरजरूरी है तथा बिना किसी कारण के की गई है.’’ इसमें कहा गया, ‘‘अभिनेत्री की आजादी पर मनमाने ढंग से रोक लगाई गई.’’ याचिका में यह भी कहा गया कि रिया से पूछताछ के दौरान वहां कोई महिला अधिकारी मौजूद नहीं थी.

शौविक और सैमुअल मिरांडा को एजेंसी ने पिछले सप्ताह गिरफ्तार किया था. अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत मामले की तीन संघीय एजेंसियां एनसीबी, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) विभिन्न दृष्टिकोणों से जांच कर रही है.

गौरतलब है कि राजूपत गत 14 जून को बांद्रा स्थित अपने आवास में मृत पाये गये थे.





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *